औरैयाकोरोनादिबियापुरन्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी के आवाहन पर कोरोना वायरस से बचाव के लिये लोगो ने 9 बजे दीप प्रज्वलित किए , देखे तस्वीरे

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर कोरोना वायरस से बचाव के लिये लोगो ने 9 बजे दीप प्रज्वलित किए

न्यूज़  28 लाइव  , व्यूरो  | पीएम नरेन्द्र मोदी की अपील पर दिबियापुर कस्वा समेत आसपास के इलाको  में रविवार की रात घड़ी सुइयों ने नौ बजने का इशारा किया वैसे ही घुप अंधेरा छा गया। चंद पलों अंधियारा मिट गया और दीपों की झिलमिल रोशनी से घर-संसार में उजियारा छा गया।
वहीं घरों में लोगों ने घंटे, घड़ियाल और शंख बजाकर आसमान काे गूंजायमान किया तो बच्चों आतिशबाजी छुड़ाकर रोशनी की।

पीएम मोदी के आवाहन पर कोरोना वायरस से बचाओ के लिये लोगो ने 9 बजे दीप प्रज्वलित किए , देखे तस्वीरे

पीएम  मोदी द्वारा किए गए आह्वान पर शहर ही नहीं बल्कि गांवों और कस्बों में लोग रात नौ बजे का इंतजार करते रहे। रात होते ही घड़ी की सुइयों ने जैसे नौ बजने का इशारा किया लोगों ने घरों की लाइटें बुझा दीं। पहले से की तैयारी के तहत बॉलकनी, छतों और घर के द्वार पर पहुंच गए। अचानक छाया घुप अंधेरा चंद सेकेंड में दीपों, मोमबत्ती और मोबाइल की झिलमिल रोशनी से जगमगा गया। मानों जैसे कोरोना रूपी अंधियारे पर रोशनी रूपी दीपों ने विजय प्राप्त कर ली हो।

पीएम मोदी के आवाहन पर कोरोना वायरस से बचाओ के लिये लोगो ने 9 बजे दीप प्रज्वलित किए , देखे तस्वीरे

घर की छत के कोनों, बॉलकनी और दरवाजे पर दीपक जलाने के साथ ही लोगों ने घंटा, घड़ियाल और शंख बजाकर आसमान को गूंजायमान कर दिया। वहीं घर की छतों पर बच्चों ने आतिशबाजी छुड़ाकर कोरोनो पर विजय के लिए शंखनाद कर दिया हो। यह सिलिसला दिबियापुर ही नहीं, पुरे जिले में भी नौ मिनट तक निरंतर जारी रहा। इसके बाद भी लाेग घंटी शंख बजाकर आराधना करते रहे। वही लोगो ने अपने घरों के बाहर स्वस्तिक भी बनाया व भारत माता जय के नारे भी लगाये और लोगों  ने ईश्वर से कोरोना संकट के जल्द ही ख़त्म होने की अपील भी की  इस मोके पर पुलिश भी लोगो के साथ दिए जलती हुए दिखी  |

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close